Trending News Explore: 05-10-2021

Trending News by Hindiexplore

जानिए देश दुनिया की Trending News के बारे में .

Trending : Vehicle Horn अब बांसुरी, हारमोनियम, तबले की ध्वनियों से बदले जायेंगे

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को नासिक (महाराष्ट्र) में कहा, “हम vehicle horn के लिए बांसुरी, हारमोनियम, तबला जैसे भारतीय वाद्य यंत्रों की मधुर आवाज़ अनिवार्य करने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “ऐम्बुलेंस और पुलिस के वाहनों के सायरन की कर्कश आवाज़ को भी सुकूनदायक आवाज़ से बदला जाएगा।”

Trending nitin gadkari
Trending nitin gadkari


Trending : 2021 का मेडिसिन नोबेल पुरस्कार 2 अमेरिकी वैज्ञानिकों ने संयुक्त रूप से जीता

Trending : अमेरिकी वैज्ञानिकों डेविड जूलियस और आर्डेम पैटापुटियान को मेडिसिन (फिज़ियोलॉजी) के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार 2021 का संयुक्त विजेता घोषित किया गया है। दोनों को यह पुरस्कार ‘शरीर में तापमान और स्पर्श के लिए रिसेप्टरों की खोज’ को लेकर दिया जाएगा। दोनों ने यह समझाया कि इंसान कैसे तंत्रिका आवेग (नर्व-इमपल्सेज़) के ज़रिए तापमान और दबाव का अनुभव करते हैं।


Trending : प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में 75,000 लोगों को सौंपे घर; 75 प्रोजेक्ट्स का किया लोकार्पण व शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में आयोजित 3 दिवसीय अर्बन कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल माध्यम से चाबियां सौंपी। पीएम मोदी ने ₹4,737 करोड़ की 75 शहरी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने राज्य के 7 शहरों में 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी भी दिखाई।


Trending : एनसीबी ने बताया कि आर्यन ने सीक्रेट कोड्स के ज़रिए ड्रग्स खरीदे, चैट से अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी का खुलासा हुआ

एनसीबी ने कोर्ट में बताया है कि मुंबई क्रूज़ ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमीचा की वॉट्सऐप चैट से अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी का खुलासा हुआ है। बकौल एनसीबी, आर्यन ने ड्रग्स खरीदने के लिए भुगतान के ​तरीके पर बात की और कोड नाम इस्तेमाल किए। तीनों अब गुरुवार तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे।

मुंबई पुलिस ने क्रूज़ ड्रग्स केस में जांच शुरू कर दी है और कहा कि क्रूज़ पर पार्टी आयोजित करने के लिए कोई भी लिखित अनुमति नहीं ली गई थी। मुंबई पुलिस ने आगे बताया, “हम शिपिंग ऐंड मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के डीजी से बात करेंगे कि इस पार्टी के लिए कोई अनुमति दी गई थी या नहीं।”


दिल्ली में एनसीईआरटी की ₹35 लाख कीमत की नकली किताबें ज़ब्त की गयी। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस ने मंडोली में एक फैक्ट्री में छापेमारी कर ₹35 लाख कीमत की एनसीईआरटी की नकली किताबें व प्रिंटेड मैटेरियल ज़ब्त किए हैं। दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन को भी गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के अनुसार, 80,000 प्रिेंटेड शीट्स ज़ब्त की गई हैं जिससे 12,000 किताबें बन सकती हैं।


उत्तर प्रदेश में शांति भंग करने के आरोप में प्रियंका गाँधी समेत 11 लोगों पर केस दर्ज हुआ

सीतापुर ज़िले (उत्तर प्रदेश) के हरगांव थाना प्रभारी ने बताया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ शांति भंग करने को लेकर केस दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस समर्थकों ने प्रियंका को पीएसी गेस्ट हाउस में हिरासत में रखे जाने के विरोध में प्रदर्शन किया।


भारत में दर्ज हुए 209 दिन के सबसे कम 18,346 दैनिक मामले; 263 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 18,346 मामले दर्ज किए गए जो पिछले 209 दिन में सबसे कम दैनिक आंकड़ा है। इस दौरान कोविड-19 से 263 मौतें दर्ज की गईं। वहीं, भारत में ​सक्रिय मामलों की संख्या अब 2,52,902 है जो पिछले 201 दिन में सबसे कम है जबकि दैनिक पॉज़िटिविटी दर 1.61% है।


छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की कोयला खनन के खिलाफ 330 किमी लंबी पदयात्रा शुरू

हसदेव अरण्य क्षेत्र (छत्तीसगढ़) में सभी कोयला खनन प्रोजेक्ट्स बंद करने की मांग के साथ सोमवार को करीब 250 आदिवासियों ने सरगुजा ज़िले से राजधानी रायपुर के लिए लगभग 330 किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की। गौरतलब है कि 2009 में सरकार ने यहां कोयला खनन पर रोक लगा दी थी लेकिन बाद में इसे दोबारा चालू कर दिया गया।

Free Laptop Yojna UP 2021 क्या है ? ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

प्रधानमंत्री पोषण योजना क्या है? किसको मिलेगा इसका फायदा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *