Top Trending News Explore 2021

Trending News Explore

जानिए देश दुनिया की Trending News के बारे में।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश) हिंसा को लेकर शनिवार को कहा, “बीजेपी सिर्फ ‘जीभ चलाना’ और ‘जीप चढ़ाना’ जानती है।” अखिलेश ने आगे कहा, “बीजेपी सरकार का पूरा कार्यकाल विफलताओं से भरा है…सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश पिछड़ गया…और महंगाई, बेरोज़गारी पर कोई नियंत्रण नहीं है…कानून-व्यवस्था भी खराब हो गई है।”


गूगल ने 3 मलिशियस (हानिकारक) फोटो-एडिटिंग ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है। कैस्परस्की के एक ऐंड्रॉयड मैलवेयर एनालिस्ट के अनुसार, ये ऐप ‘लॉग-इन विद फेसबुक’ विकल्प से चुपचाप यूज़र्स के लॉग-इन क्रेडेंशियल और निजी जानकारियां चुरा रहे थे। ये ऐप ‘मैजिक फोटो लैब- फोटो एडिटर’, ‘पिक्स फोटो मोशन एडिट-2021′ और ब्लेंडर फोटो एडिटर-ईज़ी फोटो बैकग्राउंड एडिटर’ हैं।


किन्नौर (हिमाचल प्रदेश) के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने बताया है कि किन्नौर 100% पात्र आबादी का पूर्ण कोविड-19 टीकाकरण करने वाला देश का पहला ज़िला बन गया है। सादिक ने कहा, “पूरी आबादी बहुत दूर-दूर तक फैली हुई है, कुछ लोग 13,000-फीट की ऊंचाई पर तो कुछ सांगला जैसी घाटियों में रहते हैं…फिर भी हमने अपना काम पूरा किया..


Trending News : 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नोरा फतेही को ईडी के सामने पेेेश होना पड़ा।


Trending News : टी 20 विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर के रूप में कार्य करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी कोई भी फीस नहीं लेंगे।


ब्राज़ील में मोबाइल हैंडसेट ने एक शख्स की जान बचाई।

ब्राज़ील में हथियारों के बल पर हुई लूट के दौरान एक शख्स के पास रखे Motorola के 5 साल पुराने हैंडसेट MOTO G5 में गोली फस गयी जिससे उसकी जान बच गयी। इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कि उस आदमी के कूल्हे पर केवल मामूली सा नील का निशान बन गया है। उसे तुरंत डिस्चार्ज कर दिया गया है। हैंडसेट पर हॉलीवुड मूवी के हल्क कैरेक्टर की तस्वीर बनी हुई थी।

शाहरुख खान के लिए बनाई कविता हुई वायरल

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी के बीच लेखक अखिल कटियाल ने शाहरुख के लिए एक कविता लिखी जिसमें शाहरुख खान के द्वारा निभाये गए किरदारों के नाम शामिल किया है। यह कविता इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। बॉलीवुड की कई हस्तियों ने इसे शेयर किया है।

Poem Written by : Akhil Katyaal


Trending: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा “अनपढ़ व्यक्ति देश पर बोझ होता हैl”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अनपढ़ व्यक्ति देश पर बड़ा बोझ होता है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति संविधान से मिले अधिकारों व संविधान की उससे अपेक्षा को नहीं समझता वह कैसे अच्छा नागरिक बन सकता है? बकौल गृह मंत्री, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब स्कूल ड्रॉपआउट रेट गिरकर 1% हो गया था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय अंतरिक्ष संघ (ISPA) का शुभारंभ कियाl

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11-10-2021 (सोमवार) को भारतीय अंतरिक्ष संघ (आईएसपीए) की शुरुआत की। पीएमओ के मुताबिक, यह अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों का प्रमुख उद्योग संघ है जिसका उद्देश्य भारतीय स्पेस इंडस्ट्री की सामूहिक आवाज़ बनना है। आईएसपीए के संस्थापक सदस्यों में लार्सन ऐंड टुब्रो, नेल्को (टाटा ग्रुप), वनवेब, भारती एयरटेल, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज़ और अनंत टेक्नोलॉजी लिमिटेड शामिल हैं।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि एयर इंडिया पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जहां जरूरत नहीं वहां सरकारी नियंत्रण खत्म करेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा, ”आज जितनी निर्णायक सरकार भारत में है, उतनी पहले कभी नहीं रही. स्पेस सेक्टर और स्पेस टेक को लेकर आज भारत में जो बड़े सुधार हो रहे हैं, वो इसी की एक कड़ी है. मैं इंडियन स्पेस एसोसिएशन – इस्पा के गठन के लिए आप सभी को एक बार फिर बधाई देता हूं, अपनी शुभकामनाएं देता हूं.”


दुनिया की पहली मलेरिया की वैक्सीन जिसे WHO ने दी मंज़ूरी।

Mosquirix वैक्सीन जोकि मच्छरों के काटने से होने वाली बीमारी के खिलाफ 30 प्रतिशत कारगर है। इसे WHO ने मंजूरी दे दी है। ग्लषोस्मिथकोइन की ये खुराक 6 हफ्तों से 17 महीने तक के बच्चों को 4 खुराक में दी जाती है। इस वैक्सीन पर 30 वर्षों से काम चल रहा था


अब “बैट्समैन” शब्द की जगह एक नए शब्द का होगा इस्तेमाल।

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बैट्समैन को अब एक नए शब्द से बुलाया जाएगा चाहे वह महिला खिलाड़ी हो या पुरुष खिलाड़ी, और वो शब्द होगा “बैटर“। इस शब्द को रखने के पीछे का कारण बताते हुए icc ने कहा कि ‘संस्था नहीं चाहती कि दुनिया में लड़कियाँ भाषा के कारण यह महसूस करें कि क्रिकेट उनके लिए नहीं है।


टाटा सन्स ने जीती एयर इंडिया की बोली।

टाटा सन्स ने 18000 करोड़ रुपये की बोली लगाकर एयर इंडिया को अपने नाम कर लिया है। सरकार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सितंबर में स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह के नेतृत्व में चलने वाली कंपनी कंसोर्टियम ने 15100 करोड़ की बोली और टाटा सन्स ने 18000 करोड़ की बोली लगाई थी। अतः टाटा सन्स को एयर इंडिया की 100% हिस्सेदारी मिल गयी है।


पाकिस्तान में 6.0 तीव्रता के भूकंप के तेज़ झटके, करीब 20 लोगों की मौत और 200 घायल

भारत के सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार पाकिस्तान के हरनई में गुरुवार को तड़के 3:30 बजे 6.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख नसीर नासिर के अनुसार, भूकंप के कारण करीब 20 लोगों की मौत हुई है व 200 लोग घायल हैं। भूकंप का केंद्र हरनई से 15 किमी उत्तर-पूर्व में था।


Trending : कोविड-19 से मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों के 2,800 सदस्यों को रेलवे ने दी नौकरी

भारतीय रेलवे ने कहा है कि कोविड-19 के बीच काम करने के दौरान जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों के 2,800 सदस्यों को नौकरी दी गई है। रेलवे के अनुसार, मृतक के नाबालिग बच्चे को 18-वर्ष की आयु पूरी होने पर नौकरी दी जाएगी। महामारी के कारण रेलवे ने विभिन्न श्रेणियों के कुल 3,256 कर्मचारियों को खोया है।


महाराष्ट्र में खुले धार्मिक स्थल, डिप्टी सीएम ने सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा

Trending : कोविड-19 महामारी के चलते बंद महाराष्ट्र के धार्मिक स्थल नवरात्रि के पहले दिन आम जनता के लिए दोबारा खोल दिए गए। उप-मुख्यमंत्री अजित पवार धार्मिक स्थल खुलने के बाद गुरुवार सुबह सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति देते हुए कोविड-19 नियमों के पालन की अपील की थी।


Trending :भारत में ईंधन की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी; मुंबई में पेट्रोल हुआ ₹109/लीटर

भारत में लगातार तीसरे दिन गुरुवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई जिसके बाद इसके रिटेल दाम सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर हैं। गुरुवार को पेट्रोल 29-30 पैसे/लीटर जबकि डीज़ल 35-38 पैसे/लीटर महंगा हुआ। इसके बाद मुंबई में पेट्रोल ₹109.25/लीटर व डीज़ल ₹99.55/लीटर के उच्चतम स्तर पर है जबकि दिल्ली में पेट्रोल ₹103.24/लीटर व डीज़ल ₹91.77/लीटर पर मिल रहा है।


फ्यूचर रिटेल से करार खत्म होने के बाद भारत में अब रिलायंस लॉन्च करेगी 7-इलेवन स्टोर्स

Trending : रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने भारत में 7-इलेवन स्टोर्स खोलने के लिए अमेरिकी कंपनी के साथ मास्टर फ्रैंचाइज़ी समझौता किया है। बकौल रिलायंस, मुंबई में 9 अक्टूबर को पहला स्टोर खुलने के साथ 7-इलेवन भारतीय बाज़ार में प्रवेश करेगी। इससे पहले फ्यूचर रिटेल ने फ्रैंचाइज़ी फीस देने में असमर्थता जताते हुए 7-इलेवन के साथ सौदा रद्द कर दिया था।


जम्मू में एक कैंप में सेना के जवान ने की आत्महत्या

अधिकारियों के अनुसार, जम्मू में एक कैंप में सेना के जवान ने कथित तौर पर आत्महत्या की है। अधिकारियों ने कहा कि सिपाही सोनावणे गणेश का शव मंगलवार शाम कैंप में फंदे से लटका मिला। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल भेज दिया गया है व मामले की जांच की जा रही है।



देश में 92 करोड़ के पार पहुंचा कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा: स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि मंगलवार शाम को देश में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा 92 करोड़ की संख्या को पार कर गया। देश में अब तक कोविड-19 वैक्सीन की 92,11,80,000 से अधिक डोज़ लगाई जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को देशभर में कोविड-19 वैक्सीन की 54 लाख से अधिक खुराक लगाई गईं।

Trending Covid-19 Case


सरकारी स्कूलों की छात्राओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाएगी आंध्र सरकार

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को ‘स्वेच्छा’ अभियान की शुरुआत की जिसके तहत राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 7 से 12 तक पढ़ने वाली छात्राओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड उपलब्ध करवाए जाएंगे। ₹32 करोड़ की लागत की इस योजना के तहत, करीब 10 लाख छात्राओं को प्रत्येक महीने 10 सैनिटरी पैड दिए जाएंगे।



दिल्ली में ₹13 करोड़ कीमत की 1.3 किलो हेरोइन के साथ 3 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली की नारकोटिक्स रोधी सेल ने द्वारका से ₹13 करोड़ कीमत की 1.3 किलोग्राम हेरोइन के साथ 3 नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी (द्वारका) शंकर चौधरी के अनुसार, ड्रग्स रूस के रास्ते नाइजीरिया से खरीदा गया और बांग्लादेश व नेपाल के बॉर्डर से भारत में लाया गया। उन्होंने कहा, “आरोपियों के पास वैध वीज़ा नहीं था।”


कोविड-19 ड्यूटी में लगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा ₹50 लाख का बीमा: रिपोर्ट

पीटीआई ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया है कि केंद्र सरकार कोविड-19 संबंधित कार्यों में लगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत ₹50-₹50 लाख का बीमा कवर देगी। इस योजना को 11 मार्च 2020 से प्रभावी माना जाएगा। गौरतलब है, देशभर में कुल 13.29 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और 11.79 लाख सहायिकाएं हैं।


आरसीबी के हर्षल पटेल आईपीएल के एक सीज़न में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ बुधवार को 3-विकेट लेने के साथ आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में एक सीज़न में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बन गए। आईपीएल-2021 में उन्होंने अब तक 13 मैचों में 29 विकेट लिए हैं। एक आईपीएल सीज़न में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में हर्षल तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।



दुनिया के सबसे बेहतरीन 50 रेस्टोरेंट्स की सूची की गई जारी

ऐंटवर्प (बेल्जियम) में मंगलवार को 2021 के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन 50 रेस्टोरेंट्स की सूची जारी की गई। कोपेनहेगन (डेनमार्क) स्थित नोमा को इसमें पहला स्थान मिला है जिसके बाद वहीं का गेरानियम है जबकि स्पेन स्थित असादोर एक्सेबार्री तीसरे स्थान पर है। लीमा (पेरु) स्थित सेंट्रल चौथे जबकि बार्सिलोना (स्पेन) स्थित डिस्फ्रूटर सूची में पांचवें स्थान पर है।

  • Noma, Copenhagen, Denmark
  • Geranium, Copenhagen, Denmark
  • Asador Etxebarri, Atxondo, Spain
  • Central, Lima, Peru
  • Disfrutar, Barcelona, Spain

Free Laptop Yojna UP 2021 क्या है ? ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

प्रधानमंत्री पोषण योजना क्या है? किसको मिलेगा इसका फायदा?

PM Mitra Yojna 2021 क्या है ? किसको मिलेगा इसका लाभ?